उत्तर प्रदेश चुनावी अभियान जोरों पर है। सभी राजनीतिक पार्टियां उत्तर प्रदेश में अपना जोर लगा रही है। उत्तरप्रदेश की जनता को बहलाने के लिए तरह तरह के प्रयोग किये जा रहे है। उत्तर प्रदेश चुनाव २०२२ के लिए उत्तर प्रदेश राज्य को गढ़ मानाने वाली सपा और बसपा अपनी पूरी ताकत चुनावी अभियान में झोंक रही है। वही उत्तर प्रदेश की सत्ता से 32 साल तक दूर रहने वाली कांग्रेस भी इस बार उत्तर प्रदेश की जनता को अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश कर रही है। प्रदेश में प्रचार करने के लिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश चुनाव २०२२ कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत की है। कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की जनता को आकर्षित करने के लिए प्रदेश की जनता से कई वादे किये है।

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप स्मार्टफोन योजना के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो कांग्रेस इन वादों को पूरा करेगी। कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा के जरिये प्रियंका गाँधी उत्तर प्रदेश की जनता को आकर्षित करना चाहती है तो वही दूसरी तरफ वो मौजूदा सरकार पर तरह तरह के कटाक्ष भी करती रहती है। प्रियंका गाँधी को इस से पहले उत्तर प्रदेश में इतना सक्रिय कभी नहीं देखा गया है।

उत्तर प्रदेश श्रम विभाग पंजीकरण के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

कांग्रेस के वादे उत्तर प्रदेश चुनाव 2022

प्रियंका वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की जनता से कई अलग अलग वादे किया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश की जनता की हर वर्ग को आकर्षित करने की कोशिस की है। पप्रियनका गाँधी ने ये कहा है की अगर उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 कांग्रेस पार्टी जीतती है तो वो उठता प्रदेश में ग्रेजुएशन में पद रही छात्राओं को इलेक्ट्रिक स्कूटी देंगी। ऐसे ही कई वादे प्रियंका गाँधी वाड्रा उत्तर रपदेश की जनता कर रही है और उनकी पार्टी को उत्तर प्रदेश में 32 साल बाद वापसी करने की उम्मीद दिखा रही है।

  • उत्तर प्रदेश इलेक्शन २०२२ जीतने पर कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश की कक्षा 12 की सभी छात्राओं को मोबाइल फ़ोन देंगी।
  • यूपी इलेक्शन 2022 जीतने पर कांग्रेस पार्टी हर एक ग्रेजुएट छात्र को इलेक्ट्रिक स्कूटी देगी
  • यूपी चुनाव २०२२ में 40 प्रतिशत टिकट महिला प्रत्याशी को दी जायेगी।
  • उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 कांग्रेस पार्टी के जीतने पर किसानो का ऋण मांफ किया जाएगा।
  • उप्र चुनाव २०२२ (UP Election 2022 ) जीतने पर कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में बिजली का बिल आधा कर देगी।
  • उत्तर प्रदेश चुनाव २०२२ के जीतने पर कांग्रेस पार्टी कोविड के दौरान बिजली का बकाया बिल को पूरी तरह मांफ कर देगी।
  • उत्तर प्रदेश चुनाव २०२२ कांग्रेस पार्टी के जीतने पर गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ा कर 2500 रूपए प्रति क़्वींटल कर दिया जाएगा।
  • चुनाव यूपी २०२२ में कांग्रेस पार्टी के जीतने पर २५,००० की धनराशि कोरोना की वजह से परेशान हुए परिवारों को दिया जाएगा।
  • उत्तर प्रदेश 2022 इलेक्शन के जीतने पर कांग्रेस पार्टी गन्ने का न्यूनतम समर्थन मूल्य ४०० रूपए प्रति क़्वींटल कर देगी।
  • 2022 चुनाव उत्तर प्रदेश के जीतने पर कांग्रेस पार्टी २० लाख सरकारी जॉब देगी

प्रियंका गाँधी ने ट्वीट कर ये बताया की उत्तर प्रदेश की एक छात्रा से उनकी बात हुई थी जिस से उन्होंने पूंछा की क्या उसके पास मोबाइल है। जिस पर छात्रा ने जबाव दिया की उसके पास मोबाइल फ़ोन नहीं है व उसके कॉलेज में मोबाइल फ़ोन ले जाने की अनुमति भी नहीं है। पर कांग्रेस नेता ने मोबाइल देने का ऐलान कर दिया है। अगर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनती है तो ये बात जाहिर है की इन सभी वादों को पूरा करने में उत्तर प्रदेश सरकार का बहुत बढ़ा बजट खर्च होने वाला है। ये सभी परियोजनाएं करीब २.५ लाख करोड़ से भी अधिक की मालूम होती है।

उत्तर प्रदेश सामूहिक विवाह योजना के जानने के लिए यहां क्लिक करें।

उत्तर प्रदेश में आने वाले वर्षों में क्या २.५ लाख करोड़ की अतिरिक्त आमदनी होने लगेगी या इन परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार से ही मदद मांगी जायेगी या फिर उत्तर प्रदेश की जनता को और अधिक मंहगाई इन परियोजनाओं की वजह से झेलनी पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *