विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान है। विराट कोहली के क्रिकेट फील्ड के अग्रेशन से सब भली भाँती परिचित है। वो एक शानदार खिलाडी व बेहतरीन कप्तान है। 3 नंबर पर बैटिंग करने वाले कोहली इस दुनिया के सबसे निडर खिलाडियों में से एक है। हमने अनगिनत बार मैदान पर उन्हें बॉलर्स की कुटाई करते हुए देखा है। दर्शक और फैन उन्हें अपने अग्रेसिव अंदाज में ही पसंद करते है। आज हम बात करेंगे विराट कोहली के लाइफस्टाइल की व विराट कोहली की संपत्ति की। विराट कोहली कहाँ से कितना पैसा कमाते है इस बारे में हम इस आर्टिकल में देखेंगे और साथ ही साथ जानेंगे उनके अन्य शौक के बारे में।

विराट कोहली की संपत्ति | Net Worth

विराट कोहली की संपत्ति 2021 के डाटा के अनुसार कुल $140 मिलियन डॉलर है। भारतीय रूपए में ये रकम करीब 1000 करोड़ से भी अधिक होती है। विराट कोहली की आय के मुख्य स्रोत क्रिकेट फीस , आईपीएल फीस, ब्रांड इंडोर्समेंट फीस, विज्ञापन फीस आदि शामिल है। विराट कोहली की बढ़ती लोकप्रियता की वजह से अनेक ब्रांड्स उन्हें खुद कई करोड़ रूपए के ऑफर्स देते रहते है जिस वजह से विराट कोहली की नेट वर्थ बढ़ती ही जा रही है। खेल व विज्ञापन के अलावा विराट कोहली का कई कम्पनीज में इन्वेस्टमेंट भी है।

विराट कोहली इंस्टाग्राम फॉलोवर्स और इनकम | Virat Kohli Instagram Income

विराट कोहली भारत में सबसे अधिक चर्चित हस्तियों में से एक है। मौजूदा समय में विराट कोहली के इंस्टाग्राम फॉलोवर्स की संख्या 125 करोड़ से भी अधिक पहुँच चुकी है। हॉपर इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के आंकड़े के मुताबिक विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक इनकम करने वाले भारतीय है। हॉपर के डाटा के मुताबिक विराट कोहली इंस्टाग्राम पर हर एक प्रमोशनल पोस्ट या वीडियो का औसतन 5 करोड़ रूपए चार्ज करते है। विराट कोहली के इंस्टाग्राम अकाउंट की कीमत करीब 60 मिलियन डॉलर आंकी जाती है।

इसी तरह से विराट कोहली के ट्विटर फॉलोवर्स की संख्या करीब 40 मिलियन यानी की 4 करोड़ से भी अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *