जे ई के पद पर इंजीनियर को मौका देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से आग्रह किया गया है।

उत्तर प्रदेश में इंजीनियरिंग के छात्र काफी लम्बे समय से प्रदेश सरकार से इस विषय की और ध्यान चाहते है। उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर के पद पर एनगिनीरिंग के छात्र परीक्षा नहीं से सकते है। बहुत ही लम्बे समय से चल रहे इस घटनाक्रम को जन समर्थन और मजबूती मिलती जा रही है। उतर प्रदेश में जे ई के पद पर इंजीनियर को जगह नहीं दी जाती ऐसा नियम है लेकिन इंजीनियरिंग के छात्र इस नियम से कुछ ख़ास खुश नहीं है। उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर के पद पर केवल डिप्लोमा छात्र ही आवेदन कर सकते है व जूनियर इंजीनियर की नौकरी ले सकते है। जूनियर इंजीनियर को प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार के अंतर्गत आकर्षक वेतन मिलता है जिस से इंजीनियरिंग के छात्र अभी तक वंचित है। इस वजह से इस एसोसिएशन ने साकार के सामने अपना पक्ष रखा है।

वैसे देखा जाए तो ये माँग गलत नहीं कही जा सकती क्यूंकि हर एक वैकेंसी में उच्च शिक्षा वाले को ही वरीयता प्रदान की जाती है। बी टेक व बी ई के छात्र उच्च शिक्षा होने के बावजूद भी इन जॉब के लिए अप्लाई नहीं कर सकते। UPPSC व UPSSSC द्वारा आयोजित किये जाने वाले जे ई के पद पर इंजीनियर अभी तक एक भी नौकरी नहीं पा पाए है। उप्र इंजीनियर एसोसिएशन ने इस बार योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है आशीष यादव द्वारा लिखे गए इस पत्र में लिखा गया है की केंद्र सरकार की जूनियर इंजीनियर की भर्ती में न्यूनतम योग्यता डिप्लोमा है मगर बी टेक व बी ई उच्च स्तर के पाठ्यक्रम है इसलिए केंद्र साकार के द्वारा आयोजित SSC JE Railway Recruitment Board द्वारा आयोजित RRB JE व अन्य सरकारी विभागों बी टेक व बी ई के छात्र परीक्षा देने के लिए अनुमन्य है।

इसी [पत्र में लिखा गया है की कई राज्य जैसे की राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखण्ड, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्णाटक, हिमाचल प्रदेश आदि जूनियर इंजीनियर की भर्ती के लिए बी.टेक व बी.ई को अनुमति दे शुके है। ऐसे में उत्तर प्रदेश इंजीनियर एसोसिएशन योगी सरकार से न्याय की उम्मीद करता है।

महत्यपूर्ण लिंक्स

upnaukari के होम पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

अन्य ट्रेंडिंग न्यूज़ के लिए यहां क्लिक करें।

UPnaukari के टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
One thought on “जे ई के पद पर इंजीनियर को मौका देने की गुहार”
  1. […] UPnaukari के होम पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें। NEEPCO Recruitment Apprentice 2021 का ऑफिसियल नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। NEEPCO Online Form के लिए यहां क्लिक करें। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें। UPnaukari का तिग्राम ग्रुप ज्वाइन करने के लिए यहां क्लिक करें। 800 Engineer Vacancy के लिए यहां क्लिक करें। लेटेस्ट इंजीनियर न्यूज़ के लिए यहाँ क्लिक करें। […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *